Thursday, August 22, 2013

हमारा इतिहास अल्ला हु अकबर –हर हर महादेब का रहा है,जिसे टूटने नहीं देगे : चौ.राकेश टिकैत

हमारा इतिहास अल्ला हु अकबर –हर हर महादेब का रहा है,जिसे टूटने नहीं देगे : चौ.राकेश टिकैत


सोरम में चल रहा विवाद समाप्त ,कल अमीर आलम के यहाँ होगी समिति की बैठक 


आज दिनांक २२-8-२०१३ को सोरम की घटना को लेकर एक पंचायत का आयोजन शाहपुर में शांति देवी डिग्री कॉलेज में किया गया । पंचायत में भारतीय किसान यूनियन के रास्ट्रीय पर्वक्ता चौ.राकेश टिकैत ,चंदरपाल फौजी ,राजू अहलावत ,नीरज पहलवान .समाजवादी पार्टी के परमोद त्यागी ,गौरव सवरूप .आमिर आलम ,नवाजिश आलम .इलाम सिंह ,कोंग्रेस पार्टी के अशोक बालियान ,हरेन्द्र मलिक ,लोकदल से मुस्ताक चौधरी ,राममेहर राठी ने भाग लिया ।पंचायत की अध्यक्षता परमोद त्यागी एवं संचालन धर्मेन्द्र मलिक ने किया ।

 पंचायत को संबोधित करते राकेश टिकैत ने कहा कि सोरम जैसे गाँव में इस तरह की घटना बर्दास्त नहीं की जाएगी ,सोरम बालियान खप व् सर्वखाप की धरोहर है,सोरम का इतिहास किसी भी कीमत पर कलंकित नहीं होने देगे । चौ. टिकैत ने कहा की हमारा इतिहास अल्ला हु अकबर –हर हर महादेब का रहा है । टिकैत ने कहा कि अगर आज के बाद कोई गलती हुई तो सजा हम देगे ,भाईचारा बनाना होगा अराजक तत्वों से सख्ती से निपटा जायेगा ।
अमीर आलम ने कहा कि जाट हमेशा हमारे साथ रहा है ,जाट और मुलाजाट अलग नहीं है ,सभी भाई बैठकर आज इसका हल करेगे । इस घटना से हमें शर्म मह्सुश हो रही ।
परमोद त्यागी ने कहा की घटना निंदनीय है,लेकिन घटना के अन्दर तक जाना होगा ।
हरेन्द्र मलिक ने कहा कि हमारे जनपद में केवल तीन तरह की राजनीती है ,किसान मजदुर व् व्यापारी जनपद में हिन्दू –मुस्लिम राजनीती नहीं होने देगे ।लोग ऐसे लोगो से सावधान रहे ।


पंचायत में दोनों पक्षों की सुलह करते हुए शांति स्थापित करने हेते दस –दस लोगो की समिति दोनों और से बनायीं गयी है. कल दोनों और से समिति के आकर कानूनन रूप से अपना करेगे
                                                                         भवदीय

                                                                                                                              धर्मेन्द्र मलिक 

No comments:

Post a Comment